October 22, 2021

WWE-LIVE

Latest News In The World of Wrestling

डायमंड माइन के रॉडरिक स्ट्रॉन्ग बने NXT क्रूजरवेट चैंपियन

डायमंड माइन के रॉडरिक स्ट्रॉन्ग ने इस हफ्ते के NXT 2.0 में कुशीदा को हराने के बाद NXT क्रूजरवेट चैंपियनशिप को अपने रिज्यूमे में शामिल किया।

द डायमंड माइन ने कुछ NXT सिल्वरवेयर प्राप्त किए क्योंकि रॉडरिक स्ट्रॉन्ग ने NXT क्रूज़वेट चैंपियनशिप को अपनी उपलब्धियों की लंबी सूची में जोड़ा जब उन्होंने NXT 2.0 के इस सप्ताह के संस्करण में कुशीदा को हराया – और वह अपने डायमंड स्टैबलमेट्स की मदद के बिना ऐसा नहीं कर सकते थे, मैल्कम बिवेन्स, हाचिमन, आइवी नाइल और द क्रीड ब्रदर्स।

शो के पहले मैच में यह सब घट गया। कुशीदा और स्ट्रॉन्ग का पहली बार में काफी समान रूप से मिलान किया गया था, लेकिन द डायमंड माइन की नृशंस रणनीति जापानी डायनेमो को मात देने के लिए बहुत अधिक साबित हुई। एक बिंदु पर, स्ट्रॉन्ग ऐसा लग रहा था कि वह कुशीदा के सबमिशन पैंतरेबाज़ी का दोहन करने वाला था, लेकिन बिवेन्स ने चालाकी से स्ट्रॉन्ग का पैर नीचे की रस्सी पर रख दिया, जिससे कुशीदा को पकड़ तोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। बाद में, बिवेन्स ने रेफरी को विचलित कर दिया, जिसने द क्रीड ब्रदर्स और आइवी नाइल को कुशीदा को हराने की अनुमति दी, जबकि वह रिंग के बाहर था। कुशीदा को अपने एंड ऑफ हार्टैश बैकब्रेकर फिनिशर से मारने के बाद स्ट्रॉन्ग ने जीत हासिल की।

मैच के बाद, स्ट्रॉन्ग ने बिवेन्स और बाकी द डायमंड माइन के साथ जश्न मनाया, लेकिन ग्रेसन वालर नामक एक युवा ऑस्ट्रेलियाई अपस्टार्ट के आने से उत्सव कम हो गया, जिसने अगले हफ्ते एक खिताबी मैच के लिए स्ट्रॉन्ग को चुनौती दी। स्ट्रांग की ओर से चुनौती स्वीकार करने वाले बिवेन्स से मजबूत परामर्श किया। अगले हफ्ते रॉडरिक स्ट्रॉन्ग पहली बार अपनी नई NXT क्रूजरवेट चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे।

जैसा कि आपको याद होगा, डायमंड माइन ने NXT के 23 जून के संस्करण में डेब्यू किया था। समूह की मूल लाइनअप स्ट्रॉन्ग, बिवेन्स, हाचिमन और टायलर रस्ट थे, जिन्होंने 6 अगस्त को अपने डब्ल्यूडब्ल्यूई अनुबंध से मुक्त होने पर समूह को बिना किसी औपचारिक रूप से छोड़ दिया था।

रूकीज़ ब्रूटस और जूलियस क्रीड को NXT के 31 अगस्त संस्करण में समूह में जोड़ा गया था, जिसमें आइवी नाइल पिछले सप्ताह के एपिसोड में शामिल हुए थे।