October 22, 2021

WWE-LIVE

Latest News In The World of Wrestling

एक्सट्रीम रूल्स विनर्स एंड लॉसर्स: WWE क्रिएटिव हो जाता है क्योंकि द डेमन पहले मेन रोस्टर में हारता है

एक्सट्रीम रूल्स कागज पर ज्यादा नहीं दिखते थे, लेकिन इसने कई शानदार इन-रिंग एक्शन और बहुत ही रचनात्मक अंत के साथ बड़े पैमाने पर वितरित किया।

एक्सट्रीम रूल्स रविवार के पे-पर-व्यू में आने वाले कार्ड की तरह नहीं लग रहे थे। उम्मीद थी कि कमजोर कार्ड कागज पर दिखने के तरीके से बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। जो कुछ भी कहा गया, शो ने कई अलग-अलग तरीकों से घरेलू रन मारा। शानदार इन-रिंग एक्शन से लेकर क्रिएटिव फिनिश तक जिसे कोई भी आते हुए नहीं देख सकता था, यह WWE ड्राफ्ट में एक बहुत ही मजबूत पे-पर-व्यू था।

विजेता / हारने वाला: उद्घाटन मैच
एक अनजान मैच रात का सबसे अच्छा मैच बन सकता है क्योंकि न्यू डे और एजे स्टाइल्स, ओमोस और बॉबी लैश्ले के बीच सिक्स-मैन टैग मैच काफी मनोरंजक था। एक्शन तेज और उग्र था और यह शो को खोलने का एक मजबूत तरीका था। इसमें शामिल प्रतिभा के स्तर को ध्यान में रखते हुए, यह स्पष्ट रूप से चौंकाने वाला है कि WWE ने किक-ऑफ शो से पहले इस मैच का निर्माण नहीं किया।

मैच सही नहीं था। WWE चैंपियन और ओमोस के बीच भीड़-भाड़ वाले पल के लिए बिग ई से आमने-सामने मिलने का मौका जल्दी चूक गया। कोई यह भी तर्क दे सकता है कि पिन लैश्ले की कीमत पर नहीं आना चाहिए था, एक प्रतिभा डब्ल्यूडब्ल्यूई को खिताब हारने के बाद संरक्षित रखने की जरूरत है। फिर भी, वे अन्यथा मजबूत उद्घाटन प्रतियोगिता की मामूली आलोचनाएं हैं। लैश्ले ने रात के दूसरे मैच के बाद सोमवार के रॉ पर एक बड़ा खिताबी मैच स्थापित करने के बाद एक मजबूत प्रोमो काटा। बिग ई स्वीकार कर लिया। वास्तव में, यह एक समग्र विजेता था।

विजेता: Usos बनाम स्ट्रीट प्रॉफिट
कई मौकों पर ऐसा लगा कि स्ट्रीट प्रॉफिट्स वास्तव में स्मैकडाउन टैग टीम खिताब हासिल कर सकते हैं। यह एक बेहद मनोरंजक और मजेदार मैच बन गया जिसे अंततः उसोज ने जीत लिया। यह एक शानदार प्रतियोगिता थी जिसने लाइव प्रशंसकों को एक-दो बार “यह कमाल है” का नारा दिया। असली स्टैंडआउट मोंटेज़ फोर्ड था। प्रशंसक वास्तव में उसके पीछे हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि वह वास्तव में टूटने के कगार पर है जो WWE को एक कठिन निर्णय के साथ छोड़ सकता है। क्या वे डॉकिन्स के बिना फोर्ड को आगे बढ़ाते हैं? या, क्या वे स्ट्रीट प्रॉफिट को एक टीम रखते हैं और फोर्ड की गति को बढ़ने देते हैं?

रविवार के पे-पर-व्यू की शुरुआत करने के लिए WWE मजबूत मैचों के मामले में टू-टू-टू थी। दूसरा पहले से बेहतर था और पहला काफी अच्छा मैच था। उसोज और द प्रॉफिट्स ने साल भर में कुछ मजबूत इन-रिंग केमिस्ट्री बनाई है और यह उनके बेहतर मुकाबलों में से एक हो सकता है।

विजेता: शार्लोट रिटेन, लिली को नष्ट कर देता है
डब्ल्यूडब्ल्यूई की दो सर्वश्रेष्ठ महिला कर्मचारियों के बीच एक और मजबूत मैच, ब्लिस बनाम चार्लोट में एक मजेदार कहानी बदलाव शामिल था और कुछ उत्कृष्ट इन-रिंग एक्शन की पेशकश की। हो सकता है कि यह मैच सबसे अप्रत्याशित परिणाम के साथ शो में आ रहा हो और प्रतियोगिता में कई झूठे समापन थे, जिससे यह अनुमान लगाना कठिन हो गया कि चीजें कैसे चल सकती हैं।

यह झगड़ा अभी खत्म नहीं हुआ है क्योंकि शार्लेट ने अपनी रॉ विमेंस चैंपियनशिप को बरकरार रखा, लेकिन मैच के बाद लिली को अलग करने के लिए आगे बढ़ी। एलेक्सा ब्लिस आगबबूला हो गई और उसने शार्लेट पर हमला कर दिया, केवल रिंगसाइड पर लेटी हुई रह गई। शार्लेट के अखाड़े से बाहर निकलने के बाद, ब्लिस ने कई तरह की भावनाओं का प्रदर्शन किया क्योंकि वह गुस्से में थी, व्याकुल थी, और तबाह हो गई थी कि उसका दोस्त चला गया था। वह चिल्लाई और मुंह से झाग निकालते हुए फटी गुड़िया को गले लगाते हुए रिंगसाइड एरिया से निकल गई। ऐसा लग रहा था कि उनके किरदार के लिए किसी तरह का मोड़ आ गया है।

विजेता: डेमियन पुजारी बरकरार
यह कल्पना करना कठिन था कि डेमियन प्रीस्ट यू.एस. चैम्पियनशिप हार गए थे कि वह कितने गर्म रहे हैं। फिर भी, भीड़ स्पष्ट रूप से जेफ हार्डी के पीछे थी और ऐसा लगता था कि कई बार डब्ल्यूडब्ल्यूई एक शीर्षक परिवर्तन पर ट्रिगर खींच सकता है। यह एक और मजबूत मैच था जिसमें WWE की ट्रिपल थ्रेट मैचों को काफी अच्छी तरह से बुक करने की क्षमता का प्रदर्शन किया गया था।

हार्डी के प्रशंसक तर्क देंगे कि उसे जीतना चाहिए था, लेकिन वे शायद अभी भी खुश होकर चले जाएंगे यह देखते हुए कि इस मैच को कितनी प्रभावी ढंग से बुक किया गया था और हार्डी हार में कितना अच्छा लग रहा था। वह मैच के बाद रिंग में खड़ा हुआ और भीड़ की खुशी के लिए पुजारी के साथ पोज दिया। यह मजेदार है कि प्रशंसकों ने हार्डी की 24/7 उपस्थिति के बाद कैसे पीछे हट गए। यह स्पष्ट नहीं है कि वे अन्यथा करेंगे, लेकिन डब्ल्यूडब्ल्यूई एक अंडरडॉग पर ठोकर खा सकता है, वे वास्तव में एक रचनात्मक निर्णय के बाद धक्का दे सकते हैं जिसके बारे में उन्होंने ज्यादा सोचा नहीं था।

विजेता: लिंच बनाम बेलेयर, साशा बैंक्स रिटर्न्स
जो कोई भी समरस्लैम में लिंच की 26-सेकंड की जीत पर विश्वास करता था, वह इसलिए थी क्योंकि वह एक पूरा मैच नहीं लड़ सकती थी, रविवार की रात बहुत सारा कौवा खा गई। बियांका बेलेयर के साथ उनका मैच अविश्वसनीय था। लिंच ने एक कदम भी नहीं खोया है और वास्तव में, वह और भी बेहतर हो सकती है। उसकी और बेलेयर के बीच अविश्वसनीय इन-रिंग केमिस्ट्री थी और इस पे-पर-व्यू के दौरान जितने भी मजबूत मैचअप थे, इस प्रतियोगिता में शीर्ष पर पहुंचना कठिन होगा। जितना अधिक मैच चला, उतना ही बेहतर होता गया और विजेता की भविष्यवाणी करना उतना ही कठिन होता गया। संक्षेप में, लिंच बनाम बेलेयर मैच इस दुनिया से बाहर हो गया था। फिनिश ने भी काम किया क्योंकि कोई भी महिला हारने की हकदार नहीं थी।

इस तरह के एक महान मैच के बाद अच्छी बुकिंग के लिए अक्सर रन-इन नहीं होता है, लेकिन बेलेयर और फिर लिंच पर हमला करने के लिए बैंकों के वापस आने के मामले में, यह वास्तव में काम करता है। साशा ने कभी अपना खिताब नहीं खोया और यह तर्कसंगत है कि वह अब परेशान होगी

तथ्य यह है कि ये दोनों महिलाएं उसकी भागीदारी के बिना पांच सितारा मैच में शामिल हो रही थीं। यह डब्ल्यूडब्ल्यूई ड्राफ्ट को अच्छी तरह से सेट करता है और यह जानना मुश्किल है कि डब्ल्यूडब्ल्यूई इसके साथ कहां जाएगा। जाहिर है, इन तीन महिलाओं में से किसी के लिए भी यह खत्म नहीं हुआ है।

विजेता: रेंस रिटेन, बैलर पुनर्जीवित
WWE ने अब तक के सबसे शानदार फिनिश में से एक में, वे एक ऐसी जगह पर गए, जहां हमने उन्हें रचनात्मक रूप से जाते हुए कभी नहीं देखा। जैसे ही द डेमन और रोमन रेंस के बीच एक्सट्रीम रूल्स का मैच खत्म हुआ और सभी को रिंग के बाहर लिटाया गया, द डेमन का संगीत बजने लगा और बत्तियाँ लाल हो गईं। संगीत का जवाब देते हुए, बालोर ने नॉक आउट करते हुए धड़कना शुरू कर दिया और फिर पॉप अप हो गया जैसे कि उन्हें कभी चोट नहीं लगी हो। उन्होंने इसे यूनिवर्सल चैंपियन के पास ले जाना शुरू किया, और टॉप रोप से तख्तापलट करने के लिए चले गए, केवल रोप ब्रेक देखने के लिए। मेन रोस्टर पर अपनी पहली हार का सामना करते हुए, द डेमन ने एक भाला लिया और हार के लिए कवर किया गया।

यह बेहद रचनात्मक था और कहानी की कई संभावनाओं को खोलता है। यह शायद सबसे अच्छा काम था जिसे WWE ने खुद को उस कोने से बाहर निकालने के लिए किया था जिसमें वे खुद बैलर के जीत-हार के रिकॉर्ड के साथ चले थे।

एक्सट्रीम रूल्स मैच के परिणाम:
* न्यू डे ने एजे स्टाइल्स, ओमोस और बॉबी लैश्ले को हरा दिया जब लैश्ले ने अनजाने में स्टाइल्स को भाला दिया और बिग एंडिंग फिनिशर में फंस गए। ऐसा लग रहा था कि एड़ियों का ऊपरी हाथ था, लेकिन इस बात को लेकर कुछ मतभेद थे कि किसे फिनिश और जीत हासिल करनी चाहिए और अंततः स्टाइल्स और लैश्ले की कीमत चुकानी पड़ी।

* स्ट्रीट प्रॉफिट्स पर द उसोज ने अपना स्मैकडाउन टैग टाइटल बरकरार रखा। मोंटेज़ फोर्ड को थ्री-काउंट के लिए नीचे रखते हुए टॉप रोप से एक डबल स्पलैश घाव।

* शेर्लोट ने जीत और तीन की गिनती के लिए एक प्राकृतिक चयन के साथ अपना खिताब बरकरार रखा। मैच के बाद की कार्रवाई टेकअवे थी क्योंकि लिली के नष्ट होने के बाद एलेक्सा ब्लिस ने अपना दिमाग खो दिया था।

* डेमियन प्रीस्ट ने शेमस को ट्रिपल थ्रेट मैच में पिन करने के बाद यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को रिटेन किया। कई झूठे फिनिश ने मैच को एक मजेदार श्रृंखला के साथ समाप्त कर दिया, जिसमें द सेल्टिक वॉरियर हार के लिए लुढ़क गया।

* साशा बैंक्स के नीचे आने के बाद बैकी लिंच ने अपना खिताब बरकरार रखा और मैच को समाप्त करने के लिए बियांका बेलेयर पर हमला किया। बैंकों ने फिर लिंच पर हमला किया और दोनों महिलाओं को आपसी पीठ में छुरा घोंपने के बाद छोड़ दिया।

* रोमन रेंस ने चैंपियनशिप को बरकरार रखा जब बालोर को उनके थीम संगीत से पुनर्जीवित किया गया, केवल उनके फिनिशर के दौरान शीर्ष रस्सी को तोड़ने के लिए। उसने एक भाला और पिन लिया।