October 22, 2021

WWE-LIVE

Latest News In The World of Wrestling

सिड शातिर के साथ अर्न एंडरसन की बैकस्टेज लड़ाई की क्रूर कहानी

यहां एक बार में बहस के बाद होटल के दालान में सिड वायस और अर्न एंडरसन की क्रूर लड़ाई के बारे में विवरण दिया गया है, और ऐसा क्यों हुआ।

पेशेवर कुश्ती शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक स्थिरता के मामले में एक क्रूर और अक्षम्य व्यवसाय है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि कई पेशेवर पहलवानों को वास्तव में एक शो में मजा आता है, लेकिन साथ ही, कुश्ती केवल एथलेटिक तमाशा और तकनीकी मैट वर्क के माध्यम से एक शो डालने से कहीं अधिक है। उद्योग का शीर्ष बहुत प्रतिस्पर्धी है क्योंकि दशकों से सैकड़ों और हजारों पहलवानों में से केवल कुछ मुट्ठी भर ही द रॉक या स्टीव ऑस्टिन की डिग्री के मेगास्टार रहे हैं।

कड़ी मशक्कत के शारीरिक दर्द के अलावा, मंच के पीछे की राजनीति और प्रतिस्पर्धा की भावना ऐसे संघर्षों को जन्म दे सकती है और करती है जो जनता के मनोरंजन के लिए अभिप्रेत नहीं हैं। दरअसल, पहलवानों ने इसे व्यक्तिगत और पेशेवर मुद्दों पर मंच के पीछे से हटा दिया है, जैसा कि गवाहों या पहलवानों ने खुद बाहर आकर इसे स्वीकार किया है।

अक्सर, पहलवान एक-दूसरे के चेहरे पर मुक्के मारते हैं और सहकर्मियों या प्रबंधन द्वारा हाथापाई में शामिल पहलवानों को अलग करने और उन्हें अलग करने से स्थिति को आगे बढ़ने से रोक दिया जाता है। हालांकि, एक ऐसा मामला सामने आया है जहां दो पहलवानों के बीच एक होटल के दालान में विवाद हुआ था, और दोनों एथलीटों को अस्पताल भेजा गया था, क्योंकि उनके पास बाल्टी से खून बहने के कारण लड़ाई समाप्त हो गई थी।

रिक फ्लेयर के प्रति सिड की नाराजगी पर लड़ाई शुरू हुई
वर्ष १९९३ था, और खूनी हाथापाई में शामिल दो व्यक्ति सिड विसियस और अर्न एंडरसन थे। ब्लैकबर्न में एक शो कुश्ती के बाद, इंग्लैंड, एंडरसन और सिड, कुछ अन्य पहलवानों के साथ, एक बार में गए। उस समय, WCW वित्त के मामले में विशेष रूप से अच्छा नहीं कर रहा था और पहलवान खुद अच्छे आंकड़े नहीं बना रहे थे और इसलिए समूह के बीच बातचीत, जिसमें स्टीव ऑस्टिन भी शामिल थे, पैसे के संकट में स्थानांतरित हो गए और कंपनी अच्छी संख्या नहीं खींच रही थी।

रिक फ्लेयर को उस व्यक्ति के रूप में लाया गया था जो व्यवसाय में अच्छा पैसा कमा रहा था और फिर गुस्सा भड़कने लगा। सिड ने फ्लेयर को लताड़ा और मूल रूप से उसे कंपनी की समस्या बताया। एंडरसन, जो फ्लेयर के करीबी दोस्त थे, नाराज हो गए और दोनों में बहस हो गई। आखिरकार, सिड ने एक बीयर की बोतल फेंकी और यह सभी के लिए तितर-बितर होने का संकेत था क्योंकि स्थिति कुछ और खराब होने के लिए बाध्य थी अगर उन्होंने बार नहीं छोड़ा।

यहीं से हिसाब-किताब अलग-अलग होने लगता है। पहलवान वापस होटल चले गए, लेकिन सिड के प्रबंधक कर्नल रॉबर्ट पार्कर के अनुसार, सिड ने एक कुर्सी को तोड़ दिया, उसका पैर पकड़ लिया और फिर अर्न एंडरसन से मिलने चला गया। हाथ मिलाने का नाटक करने के बाद, सिड ने एंडरसन के सिर पर कुर्सी का पैर तोड़ दिया, जिससे कमरे के बाहर विवाद हो गया।

एंडरसन ने सिड पर कैंची से वार करने का प्रयास किया। दोनों पहलवानों ने उनके लिए झगड़ा किया, सिड ने अंततः उपकरणों को छीन लिया और एंडरसन को 20 से 30 बार छुरा घोंपा, जिससे एक अश्लील मात्रा में खून निकल गया।

पार्कर ने यह भी कहा कि सिड स्टेरॉयड के बिना कुश्ती कर रहा था और वापसी के प्रभावों के कारण वह विस्फोट करने के लिए बाध्य था। वहीं दूसरी ओर सिड ने इन निराशाजनक घटनाओं को एक अलग ही रीटेलिंग दी है। उनके मुताबिक, बार में बहस के दौरान एंडरसन बीयर की टूटी बोतल से वार करने की धमकी दे रहे थे। बाद में, सिड ने एंडरसन के कमरे का दौरा उस कुर्सी के अंग के साथ सिर पर कील लगाने के इरादे से किया, जिसे उन्होंने नष्ट कर दिया था, लेकिन इसके खिलाफ फैसला किया।

हालांकि, जब एंडरसन ने हाथ में कैंची लिए अपने कमरे का दरवाजा खोला, तो सिड ने सोचा कि वह “उसके पीछे आ रहा है” और एक शॉट के साथ उसे नीचे गिरा दिया। फिर उसने देखा कि हाथापाई के दौरान एंडरसन ने उसे चाकू मार दिया था और फिर उसके पैरों के पास कैंची पकड़ ली और फिर एंडरसन को बार-बार छुरा घोंपा।

दालान में एक प्रत्यक्षदर्शी 2 कोल्ड स्कॉर्पियो के अनुसार, पूरी जगह खून से सनी हुई थी और सिड एंडरसन को चेहरे पर लात मार रहा था और उसे बार-बार छुरा घोंप रहा था। स्कॉर्पियो तुरंत अंदर आई और लड़ाई को तोड़ दिया, यह देखते हुए कि एंडरसन अपने दुश्मन की तुलना में बहुत खराब स्थिति में था।

सिड अचंभे में चला गया, जबकि एंडरसन खून की कमी के कारण गिर गया। दोनों को अस्पताल भेजा गया, जिसमें सिड के चार चाकू के निशान थे और एंडरसन बीस से अधिक पीड़ित थे। सिड और अर्न दोनों ने अस्पताल में रात बिताई और शेष दौरे के दौरान उन्हें अलग रखना पड़ा। इसके अलावा, वे अलग-अलग उड़ानों से संयुक्त राज्य अमेरिका वापस चले गए।

सिड और एंडरसन दोनों ने तब से सुलह कर ली है
इस घटना के लिए सिड को WCW द्वारा निकाल दिया गया था और एंडरसन को निलंबन मिला था। घटना के बाद, सिड ने स्वीकार किया कि उसने अर्न एंडरसन से माफी मांगी थी और वर्तमान में, दोनों एक-दूसरे के साथ अच्छे संबंध रखते हैं।

हालाँकि, यह बैकस्टेज लड़ाई अभी भी सभी गलत कारणों से है। रिक फ्लेयर पर थोड़ा तर्क नियंत्रण से बाहर हो गया और प्रो कुश्ती के इतिहास में सबसे खूनी और शातिर वास्तविक जीवन की लड़ाई का कारण बना।