October 22, 2021

WWE-LIVE

Latest News In The World of Wrestling

जापान की आयरनमैन हैवीमेटलवेट चैंपियनशिप ने WWE 24/7 टाइटल लुक को सामान्य बना दिया

जापानी कुश्ती पदोन्नति डीडीटी में सबसे पागल शीर्षक बेल्ट है जो डब्ल्यूडब्ल्यूई के हार्डकोर टाइटल को आकर्षक बनाती है; आयरनमैन हैवीमेटलवेट चैम्पियनशिप।

ड्रामेटिक ड्रीम टीम, जिसे अब पहले डीडीटी कुश्ती के रूप में जाना जाता था, एक आश्चर्यजनक रूप से अजीब पेशेवर कुश्ती प्रचार है। 1997 में स्थापित, कंपनी ने अक्सर अमेरिकी कुश्ती और “स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट” को कुछ ऐसा बनाने के लिए पैरोडी किया जो वास्तव में अद्वितीय है, और अभी भी 2021 में मजबूत है। डीडीटी की सबसे प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में से एक आयरनमैन हैवीमेटलवेट चैम्पियनशिप है, इक्कीस वर्षों में यह 1500 से अधिक चैंपियन देखे गए हैं, इसमें 388 अलग-अलग इंसान, 6 टीमें और 42 निर्जीव वस्तुएं और जानवर शामिल हैं। जबकि WWE 24/7 टाइटल निश्चित रूप से निराला हो सकता है, डीडीटी ने इसे दूसरे स्तर पर ले लिया।

आयरनमैन हैवीमेटलवेट चैंपियनशिप क्या है?
एक पैरोडी कंपनी के रूप में, डीडीटी अक्सर पेशेवर कुश्ती की मूर्खता का खुलासा करता है, यह संशिरो ताकागी की नौटंकी में देखा जा सकता है कि वह स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन है या उसके पास एक अदृश्य पहलवान (अर्नोल्ड स्केसकेजनकर) है। जबकि डीडीटी अभी भी ज्यादातर मुख्य आयोजनों में एक गंभीर puroresu फोकस बनाए रखता है, अंडरकार्ड अजीब नौटंकी, डेथमैच कुश्ती और आयरनमैन हैवीमेटलवेट चैम्पियनशिप की हरकतों से भरे हुए हैं। लाइटहार्टेड लेविटिटी एक ऐसी चीज थी जिसकी जापान में पेशेवर कुश्ती से हमेशा कमी रही थी और डीडीटी ने वास्तविक खेल प्रस्तुति पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय सक्रिय रूप से घटनाओं को मजेदार बनाने की कोशिश की।

मूल रूप से डब्ल्यूडब्ल्यूई की हार्डकोर चैम्पियनशिप की पैरोडी के रूप में कल्पना की गई, बेल्ट को मैचों में जीता और खोया जा सकता है साथ ही साथ 24/7 शासन का पालन किया जा सकता है। यह सभी भारों, लिंगों और लगभग किसी भी चीज़ के लिए खुला है। इसका मतलब सचमुच कुछ भी खिताब जीत सकता है। यह उद्घाटन चैंपियन के रूप में तुरंत प्रदर्शित किया गया, पॉइज़न ब्लैक सवादा, मित्सुनोबु किकुज़ावा (जिसे किकुटारो के नाम से जाना जाता है) को अनावरण करने के तीन मिनट बाद बेल्ट खोने के लिए आगे बढ़ा। यह उसी वर्ष और प्रदर्शित किया गया जब पंद्रह मिनट के फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच के दौरान बेल्ट ने तीस बार हाथ बदले और जब शिनोबू और युको मियामोतो ने एक रात में 303 बार बेल्ट का कारोबार किया। शीर्षक दुनिया भर में भी रहा है, चार अलग-अलग महाद्वीपों (एशिया, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका और यूरोप) में प्रतिस्पर्धा की जा रही है और कई अलग-अलग पेशेवर कुश्ती कंपनियों द्वारा होस्ट किया जा रहा है। शीर्षक को तय करने के लिए सभी तरह के हथकंडे अपनाए गए हैं जिनमें शामिल हैं: एक जापानी स्पा में एक मैच, 24 घंटे का मैराथन मैच, रॉक, पेपर, कैंची प्रतियोगिताएं, और एक नीलामी में शीर्षक खरीदना।

यह खिताब पेशेवर कुश्ती में कुछ जाने-माने चेहरों के पास भी रहा है, जिनमें शामिल हैं: डीन मालेंको, असुका (जो पांच बार के चैंपियन थे), कोटा इबुशी, ब्रिट बेकर, ऑरेंज कैसिडी, माकी इटोह और रिकोशे। हालांकि यह सब मूर्खतापूर्ण लग सकता है, यह बहुत अधिक पागल हो जाता है जब बेल्ट के अधिक अद्वितीय चैंपियनों के इतिहास को देखते हुए।

आयरनमैन हैवीमेटलवेट चैम्पियनशिप विजेताओं की पागल सूची
एक चैंपियनशिप के रूप में जहां सचमुच कुछ भी चैंपियन बन सकता है, ऐसे कु छ मौके आए हैं जहां चीजें जो इंसान नहीं हैं उन्होंने बेल्ट जीता है। कुछ जानवरों ने बेल्ट जीती है, पहला बंदर जो बासठ दिनों के लिए चैंपियनशिप आयोजित करने के लिए चला गया। बनी बिल्ली भी थी – जिसने बेल्ट खो दिया जब उन्होंने इसे बिल्ली बिस्किट के लिए कारोबार किया, और कोकोलो, एक दछशुंड जिसने एक रेफरी को खिताब खो दिया।

बहुत ही दुर्लभ अवसरों में, टैग टीमों और समूहों ने बेल्ट धारण किया है; और भी आश्चर्यजनक रूप से यंग बक्स उन समूहों में से एक थे। सबसे चौंकाने वाला समूह एरी यूडा, मिनामी तानाबे और शिओरी ताकाहाशी होगा जो प्राथमिक विद्यालय की लड़कियां थीं जिन्होंने एक साथ चैंपियन को पिन किया था।

सीढ़ी, बेल्ट जीतने वाले पहले गैर-मानव थे – वे तीन बार के चैंपियन भी बने। द यंग बक्स की आत्मकथा किलिंग द बिजनेस शीर्षक पर कब्जा करने में कामयाब रही जब उसने ब्रिट बेकर को पिन किया, जो इसे पढ़ते समय सो गया था। पुस्तक छह-तरफा मैच में एक अन्य पुस्तक से शीर्षक खो देगी जिसमें चार पहलवान भी शामिल थे। फिर भी, शायद आयरनमैन हेवीमेटलवेट चैम्पियनशिप की सबसे बड़ी जीत तब थी जब खिताब अपने आप जीतने में कामयाब रहा, एक हजारवां चैंपियन बन गया, इस तरह की चैंपियनशिप के लिए एक उपयुक्त उपलब्धि।

हालांकि यह सब पूरी तरह से हास्यास्पद लग सकता है और कुश्ती के परंपरावादी कसम खाएंगे कि यह पूरी तरह से बेवकूफी है जिसमें कोई भुनाने योग्य योग्यता नहीं है, यह ठीक वही करता है जो डीडीटी ने करने के लिए निर्धारित किया था। अमेरिकी पेशेवर कुश्ती की गैरबराबरी को उजागर करें और इसे अतार्किक चरम पर धकेलें। शीर्षक डीडीटी पर हावी नहीं है और यह डीडीटी को प्रचार के मजाक के रूप में परिभाषित नहीं करता है। यह पेशेवर कुश्ती के लिए बहुत आवश्यक मज़ा जोड़ता है और काफी हद तक आत्म-निहित है क्योंकि अधिक गंभीर कोणों से अलग नहीं होता है।