October 21, 2021

WWE-LIVE

Latest News In The World of Wrestling

डब्ल्यूडब्ल्यूई के पूर्व मैगजीन लेखक ब्रायन सोलोमन ने बताया कि एटीट्यूड एरा के दौरान डब्ल्यूडब्ल्यूई ने हॉल ऑफ फेम को क्यों छोड़ दिया?

ब्रायन सोलोमन नवीनतम 6:05 सुपरपॉडकास्ट में ब्रायन लास्ट के साथ दिखाई दिए। सोलोमन वर्तमान में प्रो रेसलिंग इलस्ट्रेटेड और इनसाइड द रोप्स में योगदानकर्ता है। वह 2000-2007 तक डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूई पत्रिका, रॉ पत्रिका और स्मैकडाउन पत्रिका जैसे प्रकाशनों के डब्ल्यूडब्ल्यूई परिवार के लिए एक लेखक / संपादक के रूप में काम करते थे। उनके पास वसंत में आने वाले द शेख की एक नई जीवनी भी है। सोलोमन ने WWE में अपने समय के बारे में कुछ दिलचस्प कहानियां बताने के लिए पॉडकास्ट पर गए:

यहाँ कुछ हाइलाइट्स हैं:

डब्ल्यूडब्ल्यूई पर कुश्ती के इतिहास को स्वीकार करने पर:

“मेरा अनुभव यह था कि उस समय के साथ बदल गया जब मैं वहां था। मैं 2000-2007 तक वहां था। जब मैंने शुरुआत की थी, मैं पहले से ही एक कुश्ती प्रशंसक के रूप में नहीं, बल्कि एक कुश्ती इतिहास प्रशंसक के रूप में आया था। उस क्षेत्र में ऐसा कोई नहीं था जो मेरी बात सुनना चाहता था। जब मैं वहां पहुंचा तो मैंने जो पहली चीजें कीं, उनमें से एक यह थी कि मैं ऐतिहासिक चीजों से संबंधित अवधारणाओं को पिच करने की कोशिश कर रहा था। मैं ट्रेडिंग कार्ड का एक सेट करना चाहता था जो कि सिर्फ किंवदंतियां हों। वह अंततः लीजेंड्स बुक में बदल गया। लेकिन शुरू में वे मुझे ऐसे देख रहे थे जैसे मेरे आठ सिर हों। प्रतिक्रिया वह थी जिसकी आप कल्पना करेंगे, जो कि ‘किसी को इसकी परवाह नहीं है।’ हम अगले शो और अगले पीपीवी को देख रहे हैं। उसके लिए कोई बाजार नहीं है।’

मैं लोगों को यह बताने की कोशिश करता रहा कि वहाँ है। आप उन लोगों के पीछे जा सकते हैं जो वर्तमान उत्पाद को भी नहीं देखते हैं और आप उनमें से ग्राहक बना सकते हैं। मैं आपको गारंटी देता हूं कि इस सामान के लिए एक बाजार है। यह समान स्तर पर नहीं हो सकता है, लेकिन निश्चित रूप से इस सामान के लिए एक विशिष्ट बाजार है। मैं चीजों को बदलने का श्रेय नहीं ले रहा हूं, लेकिन मैंने महसूस किया कि जब मैं वहां था तो चीजें थोड़ी बदलनी शुरू हो गईं। मुझे लगता है कि डब्ल्यूडब्ल्यूई इतिहास की स्वीकृति की तरह है, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उनका इस पर एक सही रिकॉर्ड है, लेकिन हाल के वर्षों में यह उस समय की तुलना में बेहतर है जब मैं ’80 और 90 के दशक में डब्ल्यूडब्ल्यूएफ देख रहा था। उन्होंने ऐसा अभिनय किया जैसे तीन महीने पहले कभी कुछ नहीं हुआ हो। आधा समय वे दो या तीन साल पहले के शीर्षक परिवर्तन का भी संदर्भ नहीं देंगे। इतिहास की स्वीकृति बहुत कम थी, अब यह बहुत अधिक सामने आती है। मुझे लगता है कि इसका एक हिस्सा यह था कि उन्होंने इस पूरे महापुरूष कार्यक्रम को शुरू किया था। जब मैं वहां था तब उन्होंने इसकी शुरुआत की थी। इस तरह से उनकी आंखें इस तथ्य से थोड़ी खुल गईं कि ऐतिहासिक चीजों में रुचि थी। बेशक, क्योंकि यह डब्ल्यूडब्ल्यूई है, उनकी रुचि इतिहास के सम्मान या इसे संरक्षित करने की आवश्यकता से नहीं, बल्कि इस विचार से बढ़ी कि वे इससे पैसा कमा सकते हैं और इसे मुद्रीकृत करने में सक्षम हो सकते हैं। लेकिन आप जानते हैं कि क्या? जो भी हो। कभी-कभी चीजें ऐसे ही हो जाती हैं।

सुलैमान ने हॉल ऑफ फेम पर अपने विचार दिए:

“यही वह हिस्सा है जिसने उन्हें हॉल ऑफ फ़ेम वापस लाया। वह उस पारी का हिस्सा था। जब तक आप उस अवधि तक पहुँचते हैं, और मुझे नहीं पता, होगन का वापस आना पुरानी यादों के बाज़ार में आने के लिए एक प्रारंभिक प्रेरणा हो सकता है, लेकिन उन्होंने हॉल ऑफ़ फ़ेम को वापस ला दिया। यह बहुत कुछ बता रहा है कि उन्होंने क्या किया। उन्होंने हॉल ऑफ फेम को ठीक उसी समय छोड़ दिया जब एटीट्यूड एरा शुरू हुआ था। 90 के दशक में शुरुआत में वे हॉल ऑफ फेम के लिए क्यों जा रहे थे, इसका एक हिस्सा यह था कि व्यवसाय ठीक नहीं चल रहा था। वे चीजों को आगे बढ़ाने के लिए पुरानी यादों को मिटाने की कोशिश कर रहे थे, और जब उन्हें लगा कि उन्हें अब इसकी आवश्यकता नहीं है, तो उन्होंने इसे छोड़ दिया। फिर जब व्यापार फिर से नीचे चला गया, तो वे पुरानी यादों से पैसा बनाने के विचार पर वापस चले गए।”