November 24, 2021

WWE-LIVE

Latest News In The World of Wrestling

डॉक फालोज ने WWE को याद किया, जो इंडीज से छुटकारा पाने की कोशिश करना चाहता था

द गुड ब्रदर्स के मल्टी-टाइम टैग टीम चैंपियन डॉक्टर गैलोज़ MCW कास्ट के नवीनतम एपिसोड में थे। गैलोज़ ने अपने शुरुआती करियर के लगभग 5 साल WWE में इंडीज में जाने से पहले बिताए और अंत में TNA में अपना रास्ता खोज लिया। गैलोज़ बताता है कि कैसे उसने बाद में न्यू जापान प्रो रेसलिंग के लिए अपना रास्ता खोज लिया।

“मैं उस समय टीएनए, पुराने स्कूल टीएनए में था, इक्के और आठवां काम किया। मैंने एक विकल्प के साथ एक साल का करार किया, “फांसी ने याद किया। “विकल्प एक वृद्धि के लिए था, और मैं कार्यालय के साथ लड़ाई में पड़ गया क्योंकि वे जैसे हैं, ‘हम आपको रखना चाहते हैं, और हम आपको एकल में रखना चाहते हैं।’ और उनके पास कुछ अच्छे विचार थे, लेकिन वे मुझे वेतन वृद्धि नहीं देना चाहते थे, और हमने इसके बारे में सिर हिलाना शुरू कर दिया। यह यही कहता है। आप लोगों को करना ही होगा। मैंने सुना है कि न्यू जापान में एक उद्घाटन हुआ था। दरअसल, स्कॉट डी’अमोर, जो अब मेरे बॉस हैं, न्यू जापान डील के लिए मेरे एजेंट थे, और मैंने उनसे बात करना शुरू कर दिया।

“मैं कार्ल से दो बार मिला। वे पसंद कर रहे हैं, यदि आप एक साथ हैं तो आप लोग एक-दूसरे से प्यार करने वाले हैं। उसे कहानी सुनाते हुए सुनना मज़ेदार है क्योंकि वह वहाँ चलने वाले एक बड़े एकल के लिए तैयार हो रहा था। वे मुझे अंदर लाए, हमें टैग लीग में एक साथ रखा। वह जैसे, ‘व्हाट द हेल मैन? मैं अपना बड़ा धक्का देने वाला था, ‘लेकिन फिर हमने तुरंत क्लिक किया, और फिर उन्होंने टूर्नामेंट के लिए समाप्त कर दिया। हम वापस लौटे। अपने दूसरे दौरे में, हमने टोक्यो डोम में IWGP टैग टीम खिताब जीते। बुलेट क्लब वहां से चल रहा था।

गैलोज़ ने कहा कि वह और कार्ल एंडरसन तेजी से दोस्त बन गए, और रॉकी रोमेरो के साथ दोनों ने टॉक एन शॉप के साथ एक सफल पॉडकास्ट किया। द गुड ब्रदर्स ने इम्पैक्ट के साथ साइन होने के दौरान AEW में कई तरह की उपस्थिति दर्ज की है, और गैलोज़ ने टोनी खान और AEW की अपनी कंपनी से आगे जाने की इच्छा के बारे में बात की।
“आपको टोनी को भी इतना श्रेय देना होगा। पिछले लगभग एक साल से उनके आस-पास रहने के लिए और सब कुछ, वह पेशेवर पहलवान के ऐसे प्रशंसक हैं, ”गैलोज ने कहा।

“वह ऐसा है जैसे मैं हूं या आप लोग कुर्सियों पर बैठे हैं जहां वह पसंद है, ‘अरे यार, यह बहुत बढ़िया होगा अगर हम इस आदमी को प्राप्त करें और फिर इस आदमी को लाएं जिसे हमने कभी एक साथ नहीं देखा है और यह ड्रीम मैच है।’ कौन हमने कभी भी दो पूरी तरह से अलग-अलग शैलियों की कल्पना की होगी कि हम इस कला रूप को कैसे करते हैं कि आप क्रिस जेरिको को टीएनटी पर प्राइमटाइम टेलीविजन पर निक गेज कुश्ती करते देखेंगे।

“लेकिन इस तरह की चीजें इसे इतना अच्छा और बहुत अलग बनाती हैं। जब हम पहली बार भागे और वहां रेल से कूदे, तो लोग यह देखकर चौंक गए, उन्हें पता था कि हम डब्ल्यूडब्ल्यूई नहीं हैं। वे जानते थे कि हम इम्पैक्ट में खत्म हो चुके हैं, और यह अच्छा रहा है। जब से हमने इसे किया है और नई प्रतिभाओं की आमद में बहुत कुछ है, इन लोगों को क्षेत्रीय शो में लाने और सामान करने में सक्षम होने के कारण, जैसे हम क्या बात कर रहे थे, मैं इस शो में कैसे आया करता था। जब मैं एक युवा किशोर था, आप शनिवार की सुबह सुपरस्टार पर किंग कांग बंडी को प्री-टेप पर देख सकते थे, और फिर वह कैसर, डब्ल्यूवी में होगा और हम उसे 10 रुपये में देखने जा सकते हैं। यह अद्भुत था।”

गैलोज़ ने तब याद किया कि WWE के बाहर की कंपनियों के प्रति WWE का क्या रवैया है। उन्होंने कहा कि यह रवैया डार्बी एलिन जैसी प्रतिभा को संभावित रूप से टूटने से कैसे रोकता है।

“मैंने यह सुना, डब्ल्यूडब्ल्यूई, मुझे पता है कि एक समय में एक दर्शन था, जिसे सुनकर मुझे नफरत थी जब मैं काम कर रहा था, वे मूल रूप से सभी इंडी से छुटकारा पाना चाहते थे और उनके द्वारा स्वयं निर्मित सब कुछ था, और यह पहले था AEW ने आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया था, ”फांसी ने खुलासा किया। “और वह एक तरह की योजना थी। उदाहरण के लिए, हम रिंग ऑफ ऑनर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे नहीं पता कि उनमें से एक है, लेकिन उन्होंने शायद कोशिश की। लेकिन सौभाग्य से, इन लोगों ने रुका और कहा नहीं, और फिर AEW होता है और अब हम इसे सभी के लिए उपयोगी देख रहे हैं, जो वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर यह एकाधिकार है, तो हम सभी जानते हैं कि यह उबाऊ है।

“यह (इंडीज) प्रो रैसलिंग की जीवनदायिनी और जमीनी स्तर है। इसे अपने कार्य के लिए इसकी आवश्यकता है। आप लोगों को कहां से लाते हैं? उन्हें (एक इंडी स्टार) पकड़ो और उन्हें हम चाहते हैं। वे सब एक जैसे होंगे। मुझे याद है जब मैंने पहली बार भी हस्ताक्षर किए थे, उससे कुछ साल पहले, ओवीडब्ल्यू से बाहर आने वाले हर व्यक्ति को ऐसा लग रहा था कि वे शरीर सौष्ठव के मंच पर कदम रखने के लिए तैयार हैं। वे सभी चड्डी पहने थे। उन सभी के बाल एक जैसे थे। यह एक मांस कारखाने की तरह था। डार्बी एलिन के पास कभी नौकरी नहीं होती। हम कभी नहीं जान पाएंगे कि डार्बी एलिन कहाँ है। उसे कभी मौका नहीं मिला होगा।”